Tuesday 28 January 2020

Sarcasm Dilli ka Maalik

एक आदमी ईमानदारी की मशाल जलाकर निकला, राजनीति की गटर साफ करने को निकला, अब इसमें में वो खुद भी थोड़ा बहुत जल गया.. थोड़ा गंदा भी हो गया तो कौनसा गुनाह हो गया.. लेकिन बंदा हर काम ईमानदारी से करता है... लोगों ने चोरी छिपे हत्याएँ करवाई उसने सरे आम आदमी को लटका दिया.. उसके बावजूद भाषण देता रहा.. उसके आदमी ने फर्जी डिग्री बनाई तो इसमें उसका क्या दोष उसने तो जाँच में सही डिग्री देखी थी.. उसके आदमी ने राशनकार्ड बनाया तो उसकी क्या ग़लती.. ग़लती उस महिला की जिसने खुशी खुशी राशनकार्ड बनवाया था..
उसने आधी रात को करोड़ों रुपये बैंकों के जरिये ट्रासंफर कर लिए कौनसा गुनाह किया.. बाक़ी नेता चोरी छिपे करते हैं.. बंदा है ही कमाल का.. सिर्फ 500/- लेकर वाराणसी चुनाव लड़ने गया था.. लड़ा और हवाई जहाज़ में बैठकर वापस आया.. बंदे ने खाँसी के इलाज के लिए कई बार छुट्टी ली.. आखिरकार खाँसना बंद करके ही माना.. भारत में चुनाव लड़कर अमेरिका का राष्ट्रपति बन सकता है... भले ही मुख्यमंत्री बन गया लेकिन आज भी अपने कैरेक्टर के जैसे ढीले ढाले कपड़े ही पहनता है.. सैंडिल पहनता है मफलर लपेटता है.. बंदे ने कभी किसी को धमकाया नहीं.. खुद ने थप्पड़ खाये.. स्याही फिंकवाई.. जूते फिंकवाए.. उसके बदले में चंदा माँगता है..
बंदे ने अपने लोगों को फायदा पहुँचाया तो क्या ग़लत किया.. हर कोई यही करता है.. नेता अपने बेटे को नेता.. अभिनेता अपने बच्चों को अभिनेता, बिज़नेस मैन अपने लोगों को बिज़नेस मैन बनाता है.. अपने लोगों को फायदा पहुँचाते हैं.. उसने भी यही किया.. आये दिन देश के प्रधानमंत्री से पंगा लिया.. अब राष्ट्रपति, चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट से भी लेगा.. सबको बर्ख़ास्त करेगा.. EVM में गड़बड़ी कर करके उसको पंजाब, गोवा और MCD का चुनाव हरवा दिया वरना जो आदमी अमेरिकी राष्ट्रपति तक को हराने की काबिलियत रखता है वो चुनाव कैसे हार सकता था.. देश और दिल्लीवासियों के हित में निर्णय लेता है.. काम होने के पहले ही देशभर के अखबारों में विज्ञापन छापता है.. दिल्ली का मुख्यमंत्री होकर भी पूरे देश में भाजपा को हराने के लिए पूरी ताक़त लगाता है..
नोटबंदी का फैसला वापस लेने के लिए कितना समझाया लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी.. बेचारे के नए नए पैसे बर्बाद हो गए.. लोग बेईमानी का धंधा ईमानदारी के साथ करते हैं उसने व्यवस्था परिवर्तन करते हुए ईमानदारी का धंधा बेईमानी के साथ करके दिखाया.. पंजाब और गोवा जीत जाता तो एकसाथ तीन तीन प्रदेशों का मुख्यमंत्री भी बनकर दिखा देता.. उससे बिना पूछे सर्जिकल स्ट्राइक कर दी तो उसने सबूत माँग लिए क्या ग़लत किया..
उसके एकसाथ 20 विधायकों को निपटा दिया.. वो भी ठीक था.. लेकिन इनके बीच में एक ही तो रज़िया थी उसको भी बाहर कर दिया.. अब रौनक ही नहीं होगी तो बाकी बचे हुए भी नहीं आयेंगे..
एक ईमानदार आदमी पर इतने जुलम किये गए फिर भी बेचारा सब सहन कर रहा है.. अपनी ईमानदारी की यूनिवर्सिटी से परमाण पत्तर भी जारी कर रिया है.. अब उसका कोई भी आदमी टीवी डिबेट में नहीं आता है.. जो आता था सब लोग मिलकर उसकी पतलून उतार देते थे...
फिरी में बिजली पानी दे रिया है और करोड़ों के वोट माँग रिया है.. फिर भी लोगों की आँखों में खटक रिया है.. उसने कहा था 5 साल में दिल्ली को लंदन बना देगा लेकिन वो 5 साल शुरू कब होंगे ये थोड़े न बताया था उसने.. उसकी जब मर्ज़ी होगी तब वो 5 साल चल्लू होंगे उसके बाद ही दिल्ली लंदन बनेगी..
वो इत्ता ईमानदार है कि कपड़े भी अपने कैरेक्टर के जैसे ढीले ही पहनता है.. इशारे वो देता है लेकिन ग़लती लोगों की है कि वो समझ ही नहीं पाते हैं.. अडानी अंबानी ने भी इस अदने आदमी की क़दर नहीं कि वरना वो दिल्ली मेट्रो पूरी दिल्ली के लिए फिरी कर देता..
वो 20 कॉलेज और 500 स्कूल का भी मत पूछना और फ्री वाई फाई, 10 लाख सीसीटीवी कैमरों के भी मत पूछना क्योंकि उसकी भी तारीख नहीं बताई थी..
भोत जुलम हो रिया है भिया.. अब देखना वो कोई टापू खरीदेगा और दिल्ली को भी वहीं ले जाएगा... वहीं से बैठकर सारी दुनिया पर हुकूमत करेगा...
जय झाड़ू... जय चंदा..

No comments:

Post a Comment